गाज़ियाबाद के लोग अब जेनेरिक आधार की किफ़ायती और गुणवत्तापूर्ण दवाओं से हो सकेंगे लाभान्वित! - Shudh Entertainment

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Popular Posts

Breaking News

latest

गाज़ियाबाद के लोग अब जेनेरिक आधार की किफ़ायती और गुणवत्तापूर्ण दवाओं से हो सकेंगे लाभान्वित!

गाज़ियाबाद, उत्तरप्रदेश : 3 साल पहले मुंबई में 16 वर्षीय अर्जुन देशपाण्डे द्वारा स्थापित फार्मा स्टार्ट-अप जेनेरिक आधार देश भर में गुणवत्तापू...

गाज़ियाबाद, उत्तरप्रदेश : 3 साल पहले मुंबई में 16 वर्षीय अर्जुन देशपाण्डे द्वारा स्थापित फार्मा स्टार्ट-अप जेनेरिक आधार देश भर में गुणवत्तापूर्ण दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने की दिशा में कार्यरत है। इसी दृष्टिकोण के साथ जेनेरिक आधार ने उत्तरप्रदेश के गाज़ियाबाद स्थित इंदिरापुरम में दो एक्सक्लुज़िव आउटलेट्स खोले हैं। कंपनी ने आने वाले कुछ सालों में गाज़ियाबाद में 100 से अधिक स्टोर खोलने और आस-पास के शहरों जैसे लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, नोएडा, आगरा, ओरैया, बरेली, बुलंदशहर, गोंडा, मिर्ज़ापुर, अलीगढ़, आज़मगढ़, गोरखपुर, कानपुर, मथुरा, प्रयागराज (अलाहाबाद), झांसी, रामपुर, मुजफ्फरनगर, सोनभद्र, बदायुं, देवरिया, बाघपत, राय बरेली, सीतापुर, बाराबंकी, फतेहपुर, हरदोई, मुरादाबाद में विस्तार की योजना बनाई है।

श्री अर्जुन देशपाण्डे, संस्थापक, जेनेरिक आधार ने कहा, ‘‘उत्तरप्रदेश के गाज़ियाबाद स्थित इंदिरापुरम में 2 फ्रैंचाइज़ी स्टोर्स का उद्घाटन करते हुए मुझे बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हम ज़िले में दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करना चाहते है और साल के अंत तक दवाओं की गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता किए बिना अन्य ज़िलों तक अपनी पहुंच बढ़ाना चाहते हैं। अपने इन्हीं प्रयासों को जारी रखते हुए, हमें खुशी है कि हम दिग्गज महोदय रतन टाटा जी के मिशन एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर भारत के सपने को साकार करने में योगदान दे रहे हैं।’’

‘‘हम भारतीय नागरिकों को दवाओं की गुणवत्ता के बारे में आश्वस्त करते हैं, जो हमारे स्टोर्स में उपलब्ध हैं और सभी विनियामक निर्देशों एवं आवश्यकताओं का अनुपालन करते हैं। हम माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के ‘वोकल फार लोकल’ के दृष्टिकोण के अनुरूप भी काम कर रहे हैं और सीधे उन निर्माताओं से जेनेरिक दवाएं प्राप्त करते हैं, जिनके पास जीएमपी-डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुमोदित निर्माण सुविधाएं हैं।’’ श्री देशपाण्डे ने कहा। 

जेनेरिक आधार स्टार्ट-अप वेंचर को माननीय रतन टाटा जी का भी समर्थन प्राप्त है जो इस दुनिया में लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।  

जेनेरिक आधार नियामक अनुमोदित विनिर्माण सुविधाओं से जेनेरिक दवाओं का एक बड़ा पोर्टफोलियो प्रदान करता है। इस पर बेची जाने वाली दवाएं बाजार मूल्य से 50-80ः कम दाम पर उपलब्ध हैं। ये दवाएं डब्ल्यूएचओ-जीएमपी-प्रमाणित निर्माताओं से प्राप्त की जाती हैं ताकि लागत को कम किया जा सके और जेनरिक आधार के आउटलेट से दवाएँ खरीदकर उपभोक्ताओं के लिए इसे अनुकूल बनाया जा सके।

जेनेरिक आधार के बारे में

जेनेरिक आधार स्वास्थ लाइफ साइंस प्राइवेट लिमिटेड का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। आंकड़ों के अनुसार, लगभग 60ः भारतीय अपनी रोजमर्रा की दवाइयों का खर्चा नहीं उठा सकते हैं। बाजार की आवश्यकताओं का लाभ उठाते हुए, 18 वर्षीय अर्जुन देशपांडे हर भारतीय को दवा उपलब्ध कराने के एकमात्र मिशन के साथ फार्मा उद्योग पर अपनी नजर बनाये हुए हैं। देशपांडे भारत के सबसे युवा उद्यमी हैं, जिन्होंने जेनरिक आधार की स्थापना की। उनके बारे में व्यापार जगत में चर्चा के बाद महान व्यवसाय उद्यमी रतन टाटा प्रभावित हुए और भारत में बेहतर स्वास्थ्य देखभाल के लिए अद्वितीय फार्मा व्यवसाय द्वारा उनकी दृष्टि का समर्थन करने के लिए उनसे हाथ मिलाया।

No comments