मौनी रॉय BYJU’S यंग जीनियस सीजन 2 पर बाल कौतुक वीर कश्यप के साथ बोर्ड गेम खेलती हैं - Shudh Entertainment

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News

latest

मौनी रॉय BYJU’S यंग जीनियस सीजन 2 पर बाल कौतुक वीर कश्यप के साथ बोर्ड गेम खेलती हैं

महामारी के कारण लॉकडाउन के तहत पूरे देश के साथ, बहुत से लोगों ने अपने अधिकांश समय नए कौशल का सम्मान किया। दुनिया में चल रही महामारी और आगामी...

महामारी के कारण लॉकडाउन के तहत पूरे देश के साथ, बहुत से लोगों ने अपने अधिकांश समय नए कौशल का सम्मान किया। दुनिया में चल रही महामारी और आगामी स्थिति के बारे में जागरूकता को शिक्षित करने और बनाने के उद्देश्य से, विजाग से 11 वर्षीय बच्चे कौतुक वीर कश्यप ने अपना समय अच्छे उपयोग में रखा। BYJU’S यंग जीनियस वीर पर इस सप्ताहांत शो में अतिथि मौनी रॉय के साथ उनके द्वारा विकसित नए बोर्ड गेम्स में लिप्त देखा जाएगा।

वीर ने जागरूकता फैलाने और कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने के लिए एक शैक्षिक बोर्ड गेम डिजाइन करने और विकसित करने के लिए अपने बोरियत समय का इस्तेमाल किया। नामित, ‘कोरोना युग’, वीर ने इस खेल को अपने घर के आसपास पड़ी सामग्रियों के साथ डिजाइन किया। खेल संगरोध अवधि, हाथ सैनिटाइजर का उपयोग करने का महत्व, सामाजिक गड़बड़ी, मास्क पहनने आदि को दर्शाता है। आविष्कार से उत्साहित, मौनी बोर्ड गेम पर अपने हाथों को आजमाने से खुद को रोक नहीं पाई। एपिसोड में वीर मौनी को खेल पर एक भ्रमण देगा और दोनों इसे खेलते हुए मस्ती करते हुए दिखाई देंगे।

शो में अपनी उपस्थिति पर टिप्पणी करते हुए, मौनी ने साझा किया, “मैं BYJU के युवा प्रतिभाशाली का हिस्सा बनने और इन असाधारण प्रतिभाशाली बच्चों से मिलने के लिए रोमांचित हूं । इतनी कम उम्र में ‘कोरोना युग’ विकसित करने के लिए वीर का जुनून और समर्पण वास्तव में एक ही समय में सराहनीय और प्रेरक है। जिस तरह से वह समाज में फर्क करने और अपनी अनूठी शैली में एक महत्वपूर्ण संदेश देने की दिशा में काम कर रहा है, वह काफी उल्लेखनीय है। मुझे यकीन है कि वीर कई अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा होगा

यूट्यूब पर उसी का वीडियो पोस्ट करने के बाद वीर का गेम वायरल हो गया। नवाचार के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए वीर को 2021 में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वीर एक युवा अभिनव गेम डिजाइनर है जो लगातार सरल लेकिन दिलचस्प खेलों के लिए नए विचारों के साथ आ रहा है। वह अपने खेल को डिजाइन और प्रकाशित करने और कई युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी खुद की बोर्ड गेम कंपनी शुरू करने की इच्छा रखता है।

मौनी ने लॉकडाउन के दौरान भी खुलासा किया कि उन्होंने अपने खाना पकाने के कौशल का सम्मान किया और बंगाली व्यंजनों को पकाना सीखा।

BYJU की युवा प्रतिभा एक News18 पहल है जो देश भर के विभिन्न क्षेत्रों से युवा प्रोडिगियों को प्रेरित करती है। इस नए सीज़न में 6-15 वर्ष की आयु के प्रोडिगीज़ हैं, जो एक जीवंत नए अवतार में अपनी शानदार उपलब्धियों को प्रदर्शित करते हैं। इन 22 प्रतिभाओं को प्रदर्शन कला, शिक्षाविदों, प्रौद्योगिकी और खेल जैसे विभिन्न क्षेत्रों से भारत भर में 20,000+ महत्वाकांक्षी और प्रेरणादायक बाल प्रोडिगियों से चुना गया है, कुछ का नाम है। वरिष्ठ एंकर आनंद नरसिम्हन शंकर महादेवन, मौनी रॉय, गीता फोगट, विद्युत जामवाल, गीता कपूर जैसी हस्तियों के साथ वापस आ गए हैं, जो इन युवा सितारों को प्रोत्साहित करते हुए दिखाई देंगे क्योंकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखने की दिशा में काम करते हैं।

News18 नेटवर्क, इतिहास TV18 और रंगों में हर s / रविवार को ‘BYJU’S यंग जीनियस सीजन 2’ में ट्यून करें

No comments